भेजने वाले का नाम बताने के लिए व्हाट्सएप रिंगटोन बदलें

 

इस एप्लिकेशन के साथ आप प्रेषक के नाम का उल्लेख करने के लिए व्हाट्सएप रिंगटोन बदल सकते हैं। इस एप्लिकेशन का उपयोग करके आप यह पता लगा सकते हैं कि बिना फोन खोले व्हाट्सएप किसने भेजा।

उदाहरण के लिए, यदि आपको अलका से एक व्हाट्सएप संदेश मिलता है, तो आपका व्हाट्सएप रिंगटोन “हैलो …, आपको अलका से एक व्हाट्सएप संदेश मिला” में बदल जाएगा। शब्दों को आपकी इच्छा के अनुसार बदला जा सकता है।

इस एप्लिकेशन को संचालित करना बहुत आसान है, महत्वपूर्ण बात यह है कि आपने इसे इंस्टॉल किया है। आप इस एप्लिकेशन को आसानी से चला सकते हैं। वर्तमान में एप्लिकेशन Google Play पर उपलब्ध है और इसे निःशुल्क इंस्टॉल किया जा सकता है।

आप अपनी इच्छा के अनुसार संदेश टोन बदल सकते हैं जैसे

“नमस्कार.. अलका की ओर से एक नया संदेश आया है।”

“आनंद से एक इनकमिंग कॉल आ रही है।”

“आपको कढ़ना से एक संदेश मिला है”

अपने WA रिंगटोन को प्रेषक का नाम कहने में सक्षम होने के लिए, आपको Shouter नामक एप्लिकेशन का उपयोग करना चाहिए। इस एप्लिकेशन के साथ आप भेजने वाले का नाम कहने के लिए व्हाट्सएप रिंगटोन और नोटिफिकेशन बदल सकते हैं।

आप जिस रिंगटोन का उपयोग कर रहे हैं, उसका उपयोग करके आप थक गए होंगे। यदि आप ऊब चुके हैं, तो आप इस एप्लिकेशन के साथ व्हाट्सएप अधिसूचना रिंगटोन को बदलने का प्रयास कर सकते हैं। ताकि आपके व्हाट्सएप पर रिंगटोन कूलर हो और अन्य लोगों की तरह न हो।

आपको अपने व्हाट्सएप संदेश का स्वर बदलने के लिए केवल ऊपर एक एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होगा ताकि वह प्रेषक के नाम का उल्लेख करने के लिए बदल जाए।

1. गूगल प्लेस्टोर खोलें

2. ऊपर व्हाट्सएप रिंगटोन चेंज एप्लिकेशन डाउनलोड करें।

2. एप्लिकेशन इंस्टॉल करें और खोलें।

3. प्रयुक्त भाषा का चयन करें।

4. इसके बाद आप allow पर क्लिक करें।

5. एप्लिकेशन अधिसूचना मेनू का चयन करें।

6. सक्रिय करें चुनें.

7. मेनू में, आप चुन सकते हैं कि आप किस एप्लिकेशन के लिए सूचनाएं सक्रिय करना चाहते हैं।

इस एप्लिकेशन का उपयोग न केवल व्हाट्सएप के लिए किया जा सकता है, बल्कि अन्य अनुप्रयोगों में भी किया जा सकता है।